Followers

Tuesday 14 March 2017

K3 0025 बढ़ते कदम (Badhte Kadam)

गम पीते हुए नशे में धुत्त,
हम न जाने किन राहों पर चले जा रहे हैं।
कोई रोकने वाला नहीं है,
कदम यूं ही राहों पर बड़े जा रहे हैं।
कोई रोके भी तो कैसे,
अपने जिस्म के बोझ तले दबे जा रहे हैं।
मंजिल को ढूंढने चले थे,
मगर मंजिल के रास्ते तो बढ़ते ही जा रहे हैं।
गम का मतलब ही जीना है शायद,
जीने का मतलब ही गम है ।
इसीलिए
मौत से दूर और दूर चलते चले जा रहे हैं।
25. 14 April 1988
Badhte Kadam
Gam Peete Huye Nashe me dhut
Hum Na Jaane Kin raHon per Chale Ja Rahe Hain
Koi Rokne wala nahi hai
Khadm yuHi Rahon P e bde  Ja Rahe Hain
Koi rokay bhi toh kaise
Apne Jism AK Boj tale daBhe Ja Rahe Hain
Manzil ko dhoondhne Chale The Magar
Manzil ke Raste toh badte ja rahe hain
Gum Ka Matlab Hi Jeena Hai Shayad
Jeene Ka Matlab Hi gum hai, isliye
Maut se Dur or Dur Chale Ja Rahe hain .

No comments: